• Sun. Sep 8th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

MPWeatherUpdates:सर्द हवाओं से ठिठुरा उज्जैन, गर्म कपड़े पहने रहे लोग

cold, weather

Posted By : Lav Gadkari

उज्जैन। उत्तर भारत की ओर से आने वाली सर्द हवाओं ने शहर समेत पूरे प्रदेश को ठिठुरा दिया है। हालात ये हैं कि सुबह और शाम लोगों को हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का अनुभव होता है, वहीं वातावरण में पश्चिमी विक्षोभ का असर होने से हल्के बादल भी छाए हुए हैं, जिसके कारण लोग दिन में भी गर्म कपड़ों में लिपटे देखे जा रहे हैं, हालांकि आज सुबह से ही वातावरण में धूप का असर रहने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

शहर में न्यूनतम पारा सीजन में अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। 22 दिसंबर की रात न्यूनतम तापमान 13.2 डग्री सेल्सियस  रहा, जबकि 4 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाऐं चलती रहीं। जिसके कारण लोगों को हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का अनुभव हुआ।

हालात ये रहे कि देर रात तक लोग अलाव के सामने बैठे रहे। लोगों को  सर्दी से बचाव के लिए घर से निकलते समय गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ा है। शुक्रवार को दिन में अधिकांश समय घने बादल छाए रहे, जिससे दिन में कंपकंपा देने वाली सर्दी महसूस होती रही।

बर्फीली हवा के असर से पिछले पांच दिनों के भीतर दिन का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस कम हो चुका है। उत्तर भारत की ओर से चलने वाली सर्द हवाओं ने शहरवासियों को ठिठुरा दिया है, वहीं वातावरण में पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखा गया।

साल का सबसे छोटा दिन आज

मध्य प्रदेश के सीएम बने मोहन यादव

उज्जैन शहर में निकलेगी, राजाधिराज की शाही सवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *