• Sat. Jul 27th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

UPPSC PCS Result 2023 के फाइनल नतीजे घोषित, ये रहे इस साल के टॉपर, पढ़िए

BY प्रभाष द्विवेदी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टेट/अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेस एग्जाम 2023 के फाइनल नतीजे जारी कर दिए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस एग्जाम में बैठे हों, वे यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – uppsc.up.nic.in. इस बार की परीक्षा में कुल 251 कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया है. इस बार के नतीजों में देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता ने टॉप किया है. ये फाइनल रिजल्ट हैं.

कैसे चेक करें नतीजे

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी uppsc.up.nic.in पर.
  • यहां आपको एक लिंक दिखेगा जिस पर लिखा होगा UPPSC PCS Final Result 2023. इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर क्लिक करने से आपको रिजल्ट की पीडीएफ फाइल दिख जाएगी.
  • यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

इस साल के टॉपर

इस साल के नतीजे जारी होने के बाद सामने आया है कि पीसीएस परीक्षा में कुल 167 पुरुष और 84 महिला कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ है. टॉप टेन में 8 पुरुष और दो महिलाए हैं. देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता ने पहली रैंक पायी है. जबकि प्रयागराज के प्रेम शंकर पांडे दूसरे स्थान पर रहे.

हरदोई के सात्विक श्रीवास्तव तीसरे और मैनपुरी के शिव प्रताप चौथे स्थान पर रहे. बहराइच के मनोज कुमार भारती ने पांचवां स्थान पाया.

#UPPSC

इन तारीखों पर हुआ था एग्जाम

बता दें कि पीसीएस परीक्षा का रिजल्ट 22 दिसंबर के दिन आया था जिसमें 451 कैंडिडेट्स सफल हुए थे. इन कैंडिडेट्स ने फिर इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू राउंड में कुल 251 कैंडिडेडट्स सफल हुए हैं, जिनके नतीजे अब जारी किए गए हैं. मेन्स एग्जाम 26 से 29 सितंबर के बीच आयोजित किया गया था. परीक्षा दो शिफ्टों में हुई थी. सुबह 9.30 से 12.30 और दोपहर में 2 से 5. इंटरव्यू 8 से 12 जनवरी के बीच आयोजित किए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *