• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

प्रत्याशियों के विरोध से बढ़ी बीजेपी की चिंता…बदले जा सकते है उम्मीदवार

ByShri Mahakal Lok TV

Sep 13, 2023

उज्जैन। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की पहली सूची भले ही जारी कर दी हो और इसमें घटिया तथा तराना की सीटें भी शामिल है लेकिन अन्य सीटों पर घोषित उम्मीदवारों के साथ ही जिले की इन दोनों सीटों के उम्मीदवारों का भी विरोध तेज हो गया है। बीजेपी सूत्रों की यदि माने तो इस कारण बीजेपी के रणनीतिकारों की चिंता बढ़ गई तथा जानकारी यह भी मिली है कि जिन दर्जन भर से अधिक सीटों पर प्रत्याशी बदलने का विचार हो रहा है इनमें ये दोनों सीटे भी शामिल हो सकती है।
प्रदेश की 103 आकांक्षी यानी 2018 में हारी सीटों में से भाजपा ने 39 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर मैदान मारने का आगाज तो कर दिया, लेकिन अधिकांश प्रत्याशियों के विरोध ने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है। जिस तरह से प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है, उससे पार्टी को बड़ा डैमेज होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में पार्टी के रणनीतिकार इस बात पर मंथन कर रहे हैं कि जिन क्षेत्रों में प्रत्याशियों का सबसे अधिक विरोध हो रहा है, उनको बदल दिया जाए। इस तरह संभावना जताई जा रही है कि करीब दर्जन भर सीटों पर प्रत्याशियों को बदला जा सकता है। भाजपा सूत्रों के अनुसार दिन पर दिन बढ़ते विरोध को देखते हुए भाजपा अपनी पहली सूची से एक दर्जन प्रत्याशियों को बदल सकती है। सूत्रों की मानें तो इस पर हुई बैठक में संभावनाएं तलाशी गई। बैठक में पार्टी नेताओं ने पहली सूची में जारी प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की। नेताओं ने कहा कि जिस तरह से कुछ स्थानों पर विरोध हो रहा है, वह किसी भी स्थिति से उचित नहीं है। कार्यकर्ताओं को समझाना होगा कि जो भी निर्णय लिए गए हैं, वे पार्टी हित में हैं। सूत्रों की मानें तो नेताओं ने पहली सूची के बाद हो रहे विरोध को लेकर चर्चा की। इस मामले में पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशियों के क्षेत्रों से फीडबैक लिया था, जिसमें यह बात सामने आ रही थी कि कुछ स्थानों में प्रत्याशियों को लेकर कार्यकर्ताओं में बेहद असंतोष है, जबकि वहां कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ तैयारी में जुटी हुई है। नेताओं ने ऐसे क्षेत्रों में प्रत्याशी बदले जाने की संभावनाओं को तलाशने की बात की। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव 2018 में बागियों ने ही भाजपा के समीकरण बिगाड़ दिए थे। लिहाजा इस बार वरिष्ठ नेताओं को डैमेज कंट्रोल में लगाया गया है। गौरतलब है कि बीजेपी ने घटिया से सतीश मालवीय और तराना से ताराचंद गोयल को टिकट दिया है।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *