• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

मीडिया से बोले शिवराज-सबका मंगल और कल्याण हो

ByShri Mahakal Lok TV

Sep 4, 2023

उज्जैन। सोमवार की सुबह महाकाल मंदिर में अच्छी बारिश की कामना को लेकर अनुष्ठान में हिस्सा लेने आए प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि इस बार प्रदेश में अच्छी बारिश नहीं हुई है और भगवान महाकाल से यही प्रार्थना है कि वे किसान भाईयों की चिंता खत्म कर दें। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सभी का मंगल और कल्याण होने की भावना से महाकाल की पूजा अर्चना की है।
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लगभग अगस्‍त माह पूरा सूखा गया है। इसलिये बाबा कृपा करें, वर्षा करें। अच्‍छी वर्षा हो जाए फसलें बच जाए । किसानों का भी कल्‍याण हो, प्रदेश का भी कल्‍याण हो और देश में भी बारिश हो। सब सुखी और निरोग रहें, सबका मंगल और कल्‍याण हो इसी भाव से महाकाल महाराज की पूजा की है। वे हम सब पर कृपा की वर्षा करें, अच्‍छी बरसात हो जाए। मैं जनता जर्नादन से अपील करता हूं कि अपने-अपने गांव में, अपने-अपने शहर में जो भी परंपरा हो उस परंपरा का निर्वाह करते हुए सब अच्‍छी बारिश के लिए प्रार्थना करें। प्रार्थना सुनी जाती है, प्रार्थना में असर होता है। सच्‍चे दिल से प्रार्थना की जाती है तो भगवान कृपा की वर्षा करते हैं। सीएम ने कहा कि अपने-अपने गांव में भगवान की पूजा कर अच्‍छी वर्षा की कामना करें। उन्‍होंने कहा- किसान भाइयों मैं अपनी तरफ से, सरकार की तरफ से आपकी सेवा करने में कोई कसर नहीं छोडूंगा। उन्‍होंने कहा कि मैंने अल्‍प वर्षा से उत्‍पन्‍न परिस्थि‍तियों से निपटने के लिए बैठक की है। उसमें यही निर्देश दिए हैं कि जहां भी बांधों से पानी छोड़कर अभी फसलें बचाई जा सकती हैं उन बांधों से पानी छोड़ा जाए। बारिश नहीं होने के कारण संकट पैदा हुआ है। सावन और भादो में इतनी बिजली की जरूरत नहीं पड़ती थी। अब बिजली की मांग भी बढ़ गई है। मांग और आपूर्ति में अंतर आ गया है इसलिये किसानों को भी बिजली कम मिल पा रही है। हमारा प्रयास है कि जहां से भी बिजली मिल सकती है वहां से बिजली लेकर इसकी कमी न आन दें। कुछ असुविधा हो सकती है, लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *