• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

शहडोल नगर पालिका को नगर निगम बनाया जाएगा

ByShri Mahakal Lok TV

Aug 23, 2023

शहडोल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शहडोल दौरे पर पहुंचे। यहां वे राज्य स्तरीय स्कूटी वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया और जनदर्शन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इसके पहले वे जमुई हेलीपैड पर उतरे जहां अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने शहडोल के गांधी चौक से रोड शो शुरू किया, जिसमें विभिन्न संगठनों व लोगों से मिलते हुए वे सभा स्थल पालिटेक्निक मैदान पहुंचे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शहडोल नगर पालिका को नगर निगम बनाया जाएगा। शहडोल में एक और और महाविद्यालय खोला जाएगा।

मेधावी छात्रों को स्कूटी की सौगात

मुख्यमंत्री का लल्लू सिंह चौराहे से गांधी चौक तक लाड़ली बहनों के द्वारा बाइक रैली से स्वागत किया हुआ। सभा स्थल पहुंचकर मुख्यमंत्री प्रदेश के 7 हजार 900 हायर सेकेंडरी स्कूलों के मेधावी छात्रों को स्कूटी की सौगात दे रहे हैं, जिसमे शहडोल जिले के 144 मेधावी विद्यार्थी शामिल हैं।

30 हजार से ज्यादा लोगों की बैठक व्यवस्था

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए जगह – जगह लोग इकट्ठा हुए। गांधी चौक में 40 सदस्यीय भाजपा कार्यकर्ताओ का दल सीएम का स्वागत किया। सभा स्थल पर में बैठने के लिए मंच के अलावा तीन डोम टेंट लगाए गए हैं। जिसमे करीब 30 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। यहां 50 हजार लोग कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। इसके बाद ग्राम सकरा जाएंगे और वहां स्नेह यात्रा में शामिल होकर वापस रवाना होंगे। जिले के सोगागपुर ब्लाक से 38 छात्र, बुढ़ार से 31 छात्र, गोहपारू से 20, जयसिंहनगर से 24 और ब्यौहारी से 31 विद्यार्थियों का चयन स्कूटी के लिए हुआ है। इसके अलावा जिले के दो विद्यालय ऐसे है जहां से तीन-तीन विद्यार्थियों का चयन हुआ है। पचगांव और बरगंवा-24 में दो छात्रों के समान अंक होने से यह निर्णय लिया गया है। स्कूटी के लिए जिले के 11 बेंडारो का चयन किया गया है। योजना के तहत ई-स्कूटी के लिए 1 लाख 20 हजार और मोटर इंजन वाली स्कूटी के लिए 90 हजार की राशि विद्यार्थियों के खाते में ट्रांसफर किये गए हैं। वहीं 16 वर्ष से कम उम्र वाले विद्यार्थियों को इस योजना से बाहर रखा गया है।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *