• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही

ByShri Mahakal Lok TV

Aug 2, 2023

भोपाल । भोपाल में गांधी मेडिकल कॉलेज से गायनी में पीजी कर रही जूनियर डॉक्टर सरस्वती के सुसाइड के बाद जूनियर डॉक्टरों की काम बंद हड़ताल बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रही।

जूनियर डॉक्टर्स ने सरस्वती को इंसाफ दिलाने और प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की प्रमुख से इस्तीफे की प्रमुख मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। जूनियर डॉक्टरों की काम बंद हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित होने की संभावना है। इन्होने इमरजेंसी और रूटीन से अपनी ड्यूटी ली वापस ले ली है। ये एडमिन ब्लॉक के सामने बैठकर अपनी मांगों को सरकार और हमीदिया प्रबंधन के सामने रख रहे हैं। बता दें कि जीमसी में जूनिया डॉक्टर सरस्वती के बेहोशी के इंजेक्शन का ओवरडोज़ लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनके परिजनों ने गायनी विभाग के एचओडी सहित कुछ अन्य लोगों पर गंभीर आरोप लगाए। सरस्वती की बहन ने आरोप लगाया है कि वो लंबे समय से अपने विभाग के एचओडी और कुछ सीनियर्स के बारे में बताती रही थी जो लगातार उन्हें और दूसरे लोगों को भी परेशान कर रहे हैं। वहीं जीएमसी में गायनी डिपार्टमेंट में काम करने वाले जूनियर डॉक्टरों का एक पत्र भी सामने आया, जिसमें उन्होने लिखा है कि वहां सभी रेजिडेंट्स कई वर्षों से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना का शिकार हो रहे हैं। जूनियर रेसिडेंट डॉक्टरों ने इसमें मानसिक और शारीरिक अत्याचार की बात कही थी। इसके बाद अब वे अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *