• Sun. Sep 8th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

भारत पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात कर चल रहा है – पीएम मोदी

अयोध्य्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरे पर हैं। जहां उन्होंने अयोध्या के एयरपोर्ट का लोकार्पण किया और रेलवेस्टेशन का भी शुभारंभ किया। पीएम मोदी अयोध्या ऐसे समय पहुंचे हैं जब वहां रामजन्मभूमि पर श्री रामलला का मंदिर बनकर तैयार हो चुका है और अब 22 जनवरी को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। पीएम मोदी ने अयोध्या में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ उपस्थितों को संबोधित भी किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का भारत पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात कर आगे बढ़ रहा है। एक समय था जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर केवल रामलला को ही नहीं बल्कि देश के करीब चार करोड़ लोगों को मिला है। आज भारत तीर्थों को संवार रहा है तो डिजिटल टेक्नोलॉजी में भी नाम कमा रहा है। देश में महाकाल महाकाल लोक का ही निर्माण नहीं हुआ है बल्कि देश में पेयजल की टंकियां भी बनी हैं। आज अयोध्या में प्रगति का उत्सव है। यहां परंपरा का उत्सव भी है।

इसके पहले प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर 15,700 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की। बटन दबाते ही शंख ध्वनि हुई। ये सभी योजनाऐं केंद्र और राज्य सरकार चलाऐंगी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे।

आज अयोध्या में पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और 15,700 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात भी देंगे। पीएम मोदी का विशेष विमान एयरपोर्ट पर उतरेगा। यहां से पीएम रोड शो के रूप में अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों का हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही रेलवे स्टेशन के नए भवन का लोकार्पण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *