• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उन्हेल पहुँचे

उन्हेल। उन्हेल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने धुआँधार प्रचार के लिए इस चुनाव में प्रसिद्ध हो रहे है। एक दिन में 8-8 सभाए कर रहे है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुना में लाखों की भीड़ को सम्बोधित करने के बाद वो उज्जैन के घट्टिया में भाजपा प्रत्याशी के लिए जनसमर्थन माँगा। उन्होंने अपने अभिभाषण की शुरुआत में कहा, की उज्जैन मालवा में कभी भी सिंधिया परिवार द्वारा राजनीति नहीं की गई है। हमेशा यहाँ से एक अलग प्रकार का जुड़ाव सिंधिया परिवार का रहा हैं। सिंधिया परिवार ने कुछ किया है तो उज्जैन के धार्मिक स्थानों का पुनर्स्थापना व उज्जैन का विकास किया है।

महाकाल के मंदिर को दोबारा भव्य रूप देने की कोशिश सिंधिया परिवार के पूर्वज राजो जी महाराज ने मंदिर बनाया

देश के सबसे महत्वपूर्ण ज्योतिर्लिंग उज्जैन के महाकाल के मंदिर को दोबारा भव्य रूप देने की कोशिश सिंधिया परिवार के पूर्वज राजो जी महाराज ने मंदिर बनाया। आज संयोग देखिए सिंधिया परिवार ने महाकाल मंदिर बनाया और कमल के फूल ने महाकाल लोक बनाने का कार्य किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा उज्जैन सिंधिया साम्राज्य की राजधानी थी। उज्जैन में विकास और प्रगति की नींव सिंधिया परिवार के द्वारा रखी गई। शिपरा नदी के अधिकतम घाट रानों जी महाराज के द्वारा निर्माण किए गए थे। पाँच सौ वर्ष के अंतराल के बाद सिंहस्थ का महाकुम्भ अगर किसी के द्वारा प्रारम्भ किया गया तो वह रानों जी महाराज के द्वारा किया गया। इस क्षेत्र की धार्मिक चेतना और सांस्कृतिक विरासत को दोबारा संजोने का कार्य सिंधिया परिवार द्वारा किया गया। जब तक उज्जैन सिंधिया की राजधानी रही कोई टेढ़ी आँख से मालवा और भारत को देख नहीं पाया।

https://shrimahakalloktv.com/?p=5429

सिंधिया परिवार द्वारा उज्जैन में किए गए विकास को गिनाया

  • उज्जैन का कपास का मिल की स्थापना
  • बिजली की रौशनी
  • व्यापार का केंद्र बनाया
  • सडके बनाई
  • पेय जल की व्यवस्था

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ये जानकारी मैं इसलिए दे रहा हूँ क्यूँकि जो हमारी विरासत मुग़लों द्वारा सत्यानाश किया गया था उसको वापस स्थापित करने का काम सिंधियाओ ने किया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, इस दुनिया में तीन भगवान है एक जान दाता जो होते है हमारे डॉक्टर, एक अन्नदाता हमारे किसान जो अन्न हमें देते है और एक आप सभी मतदाता जो देश के भविष्य का निर्माण करते है।

बड़े भाई और छोटे भाई की जोड़ी 40 साल से जगमगा रही है

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर काफ़ी हमलावर हुए कहा ये बड़े भाई छोटे भाई की जोड़ी चालीस वर्षों से जगमगा रही है और इस जोड़ी ने मध्यप्रदेश को गड्डे में डालकर छोड़ दिया था। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कांग्रेस पार्टी ने ग़रीबी हटाओ की बात की और गरीब वर्ग के लोगों को ग़रीबी दिखा दिखा कर वोट लेने का कार्य किया है। और वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दूसरे तरफ़ है जिन्होंने ने ग़रीबी को देखा हैं, संघर्ष किया है और आज इस लिए प्रधानमंत्री विभिन्न योजना ग़रीबों के लिए लेकर आए है। जैसे पीएम आवास योजना जिसके कारण मध्यप्रदेश में 44 लाख आवास बने है।

प्रधानमंत्री ने की गुना में बड़ी घोषणा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने अभिभाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज गुना में की गई बड़ी घोषणा के बारे में बताया की अब देश में पीएम आवास योजना के अंतर्गत बनने वाले मकान अब केवल महिलाओं के नाम पर बनेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री जी ने एक और घोषणा गुना से कर दी है की अब गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाला 80 करोड़ भारतीयों को यह योजना अगले पाँच साल के लिए बढ़ा दी गई है।

राहुल गांधी पर ली दोबारा चुटकी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने अपने अभिभाषण में राहुल गांधी का बिना नाम लिए हमला किया कहा , उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष 2018 में मंचों से कहते थे की किसान का क़र्ज़ा माफ़ कर देंगे और आगे कहते थे की अगर 10 दिन में माफ़ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। लेकिन एक भी किसान का एक रुपया माफ़ नहीं किया तो सोचिए ये बड़े भाई और छोटे भाई ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात नहीं रखी।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *