• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

कॉलेज लेवल काउंसलिंग का छठवां चरण

ByShri Mahakal Lok TV

Aug 28, 2023

भोपाल। कॉलेज में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी खबर है, प्रदेश के सभी कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश के लिए कॉलेज लेवल काउंसलिंग का छठवां चरण 28 अगस्त से शुरू होगा, स्टूडेंट्स 28 अगस्त से 1 सितम्बर तक नवीन पंजीयन करा सकेंगे।

आपको बता दें कि प्रवेश प्रक्रिया का यह अंतिम चरण होगा जिसमें पूर्व पंजीकृत आवेदक तथा नवीन आवेदक चॉइस फिलिंग कर सकेंगे और अपनी पसंद के महाविद्यालय में प्रवेश प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा। इस वर्ष 1367 शासकीय महाविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया में शामिल है जिनमें विद्यार्थी प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के शासकीय/अनुदान प्राप्त अशासकीय/निजी अशासकीय महाविद्यालयों में स्नातक तथा स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए ऑनलाइन प्रवेश के लिए कॉलेज लेवल काउंसलिंग का छठवां चरण 28 अगस्त 2023 से प्रारंभ किया जा रहा है। आवंटित महाविद्यालयों में ऑनलाइन प्रवेश शुल्क का भुगतान 15 सितंबर तक किया जा सकेगा। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा शैक्षणिक सत्र 2023-24 की प्रवेश प्रक्रिया में वर्तमान में पांच कॉलेज लेवल काउंसलिंग संचालित की जा चुकी है और अब तक लगभग 5 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने स्नातक प्रथम वर्ष एवं स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश प्राप्त कर लिया है। इसमें 28 अगस्त से 1 सितंबर तक विद्यार्थी नवीन पंजीयन और सभी विद्यार्थी चॉइस फिलिंग कर सकेंगे।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *