• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

कांग्रेस ने सितंबर में मेट्रो ट्रायल रन की दी चुनौती

भोपाल । मध्यप्रदेश में अब मेट्रो पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। एक ओर कांग्रेसी मेट्रो ट्रेन को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बता रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा इसे अपना प्रोजेक्ट बताकर 2016 में कैबिनेट में पास करना बता रही है। कांग्रेस नेता ने दावा किया है सितंबर में भाजपा मेट्रो का ट्रायल रन शुरू नहीं करवा सकती है। धरातल पर मेट्रो का अब तक 41 प्रतिशत ही काम हो सका है अगर सितंबर में भाजपा मेट्रो का ट्रायल रन शुरू करती है तो नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को कांग्रेस नेता एक लाख का इनाम देंगे।
प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होना है, जिसे लेकर कांग्रेस और भाजपा सहित अन्य दल अपनी तैयारियों को लेकर मैदान में उतर गया है। भोपाल-इंदौर में मेट्रो ट्रेन को लेकर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। एक तरफ कांग्रेस नेता ने सितंबर में मेट्रो ट्रेन का काम पूरा होकर ट्रायल रन पूरा करने की घोषणा पर कटाक्ष करते हुए 1 लाख इनाम देने की घोषणा की है।
नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार में 2016 में ही मेट्रो का प्रस्ताव पास कर दिया गया था और 2018 में जब कांग्रेस की सरकार आई तो कांग्रेस ने मेट्रो के लिए फंड तक नहीं दिया। शिवराज सिंह चौहान की सरकार में हमने मेट्रो के लिए फंड निकाला है और इसको सितंबर में ही ट्रायल रन शुरू कर जनवरी से इंदौर और भोपाल में मेट्रो शुरू कर दी जाएगी। हमें कांग्रेस के इनाम की जरूरत नहीं है। दूसरी ओर कांग्रेस नेता लगातार मेट्रो को अपना प्रोजेक्ट बता रहे हैं। 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जब सरकार आई थी तो मेट्रो का भूमि पूजन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया था और अब भाजपा मेट्रो को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताकर लोगों के साथ छलावा कर 2023 के चुनाव के लिए वोट मांग रही है। प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव का कहना है कि धरातल पर 41 प्रतिशत मेट्रो का काम हुआ है। 2024 तक भी मेट्रो का ट्रायल रन शुरू नहीं हो सकता है। अगर इसके पहले ट्रायल रन शुरू करवा दिया जाएगा तो नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को 1 लाख का इनाम दिया जाएगा।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *