• Sat. Oct 19th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

चुनाव के पूर्व ही जनादेश के नाम पर मतदान करवा रहे

ByShri Mahakal Lok TV

Aug 22, 2023

कटनी। चुनाव से पहले मध्यप्रदेश के सबसे रईस विधायक माने जाने वाले संजय पाठक चुनाव के पूर्व ही अपने क्षेत्र में जनादेश के नाम पर मतदान करवा रहे हैं। चुनाव की तर्ज पर हो रहे इस मतदान के लिए विधायक संजय पाठक ने बाहर से बड़ी संख्या में टीम बुलवाई है जिन्हें 10 जोन और 25 सेक्टर में बांटा गया गई।

जिले और बाहर से आई टीम लोगों के घर-घर जाकर मतदाता पेटी में लोगों से उनसे मतों के आधार पर पर्ची डलवाने का काम करेंगे। इसके लिए विधायक संजय पाठक ने 183 ग्रामों और तीन नगर परिषद के लिए 280 मतदान केंद्र बनाएं हैं, जो 21 अगस्त से शुरू होकर 25 अगस्त तक वोटिंग करने के लिए है। उसके बाद काउंटिंग का काम शुरू किया जाएगा। चुनाव में मिले मतदान का 50 प्रतिशत तय करेगा कि संजय पाठक अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं। पाठक ने इस बात का ऐलान कर सबको चौंका दिया था कि वह चुनाव के पूर्व जनमत सर्वेक्षण करवा रहे। हालांकि मतदान करने वाले ओम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया क्षेत्र में विकास कार्य किए है इसलिए उन्हें इन सब की आवश्कता नहीं है, लेकिन उन्होंने अपने मूल्यांकन के लिए जनादेश रखा है तो उनका स्वागत है। आपको बता दें वोटिंग के लिए विधायक संजय पाठक ने एक पर्ची रखी है, जिसमें लिखा है क्या आप अपने प्रधानसेवक संजय पाठक को अपना विधायक बनाना चाहते हैं इसके बाद हां और ना का विकल्प पर्ची में दिया गया है। वोटर अपनी पसंद पर निशान लगा सकेंगे और मतदान पेटी में डाल देंगे, इसके बाद वोटर के नाखून पर स्याही लगा दी जाएगी। पाठक ने इस बात का ऐलान कर सबको चौंका दिया था कि वह चुनाव के पूर्व जनमत सर्वेक्षण करवा रहे। हालांकि मतदान करने वाले ओम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया क्षेत्र में विकास कार्य किए है इसलिए उन्हें इन सब की आवश्कता नहीं है, लेकिन उन्होंने अपने मूल्यांकन के लिए जनादेश रखा है तो उनका स्वागत है। आपको बता दें वोटिंग के लिए विधायक संजय पाठक ने एक पर्ची रखी है, जिसमें लिखा है क्या आप अपने प्रधानसेवक संजय पाठक को अपना विधायक बनाना चाहते हैं इसके बाद हां और ना का विकल्प पर्ची में दिया गया है। वोटर अपनी पसंद पर निशान लगा सकेंगे और मतदान पेटी में डाल देंगे, इसके बाद वोटर के नाखून पर स्याही लगा दी जाएगी। वोटिंग के दौरान सिर्फ एक बार ही वोट दिया जा सकेगा। इस मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से किया जाएगा। इसके बाद परिणाम घोषित होने तक सोशल मीडिया और फेसबुक पर लाइव वोटिंग होगी।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *