• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

लोकतांत्रिक व्यवस्था में सक्रिय पुलिस समाज का आधार

ByShri Mahakal Lok TV

Aug 17, 2023

भोपाल। राज्यपाल मंगुभाई पटेल वीरता, विशिष्ट एवं सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति एवं जीवन रक्षा पदक से अलंकृत हुए मध्यप्रदेश पुलिस एवं होमगार्ड के अधिकारियों-कर्मचारियों तथा वीर नागरिकों के राजभवन में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल हुए।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में सक्रिय पुलिस, सशक्त समाज का आधार है। पुलिस को बदलते वक़्त के अनुरूप बनना होगा। उन्होंने सभी पदक प्राप्तकर्ताओं और उनके परिजनों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी। राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि पदक मिलने से मध्यप्रदेश पुलिस की सक्रियता एवं संवेदनशीलता की छवि और अधिक सशक्त बनेगी जिससे पुलिस बल के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए आमजन की सेवा एवं सहायता पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि समाज में ऐसा वातावरण होना चाहिए जिसमें पुलिस और नागरिकों के बीच आपसी भरोसे मजबूत बना रहे। दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिक, महिलाओं और बच्चों के विरुद्ध अपराधों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पूरी ईमानदारी और प्रखरता के साथ लागू की जानी चाहिए। उन्होंने पुलिस के आधुनिकीकरण और कौशल उन्नयन की दिशा में उन्नत तकनीक के प्रभावी प्रयासों पर ख़ुशी जाहिर की। श्री पटेल ने पुलिस कल्याण के लिए शासन स्तर से किए जा रहे बेहतर कार्यों, डायल 100 वाहन से पीड़ितों की मदद, सभी जिलों में महिला थाना तथा 950 महिला ऊर्जा डेस्क की स्थापना आदि पहल की सराहना की। उन्होंने हाल ही के वर्षों में मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा नक्सल उन्मूलन की दिशा में की गई प्रभावी कार्रवाई और प्राप्त की गई अभूतपूर्व सफलताओं के लिए पुलिस को बधाई दी।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *