• Fri. Oct 18th, 2024

shrimahakalloktv.com

श्री महाकाल लोक के सम्पूर्ण दर्शन

सिवनी में सीएम के भाषण के दौरान बारिश, चली तेज आंधी, टेंट के पर्दे फटे, जबलपुर का कार्यक्रम निरस्त, महिलाएं लौटीं…

भोपाल- मध्यप्रदेश में अचानक बदले मौसम ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में भी खलल डाल दिया। सीएम शिवराज गुरुवार को सिवनी के केवलारी में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में शिरकत करने आए थे। उनका भाषण चल ही रहा था, तभी तेज हवाएं चलने लगी। इसके बाद देखते ही देखते बारिश शुरू हो गई। मौसम खराब होने के कारण सीएम को अपना भाषण 15 मिनट में ही खत्म करना पड़ा।

भाषण के दौरान ही उन्होंने कई बार पुलिस और प्रशासन से व्यवस्थाएं बिगड़ने नहीं देने की अपील की। उन्होंने मंच से ही कलेक्टर और एसपी से कहा कि सभी बहनों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया जाए।

तेज हवाओं से पंडाल में लगे टेंट के पर्दे भी फट गए। टेंट के पिलर हवा में उछलने लगे। जिसके बाद लोग वहां से निकले। इधर, बारिश होती देख लोगों ने खेतों और खुले में खड़े अपने वाहनों को सड़क पर पार्क कर दिया। जिससे वहां करीब 3 किलोमीटर लंबा जाम लगा। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

बहनें पति की भी कर सकती हैं मदद

उन्होंने कहा कि निम्न और मध्यवर्गी बहनों को कभी-कभी हजार रुपए के लिए भी परेशानी हो जाती थी। उनको ससुराल से मायके जाना पड़े, तो उन्हें किसी के आगे हाथ ना फैलाने पड़े। मैंने सोचा कि शिवराज बहनों के लिए कोई योजना बनाओ। इसलिए मैंने लाड़ली बहना योजना बनाई। अब मेरी बहने रुपए बचा सकती हैं, अपने रुपयों से कुछ खरीद सकती हैं। जरूरत पड़ने अपने पति को भी रुपए दे सकती हैं।

जबलपुर का कार्यक्रम निरस्त, महिलाएं वापस लौटीं 

इधर जबलपुर में अचानक मौसम में आए बदलाव की वजह से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का कार्यक्रम निरस्त करना पड़ गया। तेज हवा, अंधड़ और बूंदाबांदी के बीच किसी भी अप्रिय घटना को रोकने प्रशासन ने समय रहते पंडाल खाली करवा लिया। गैरीसन ग्राउंड में सीएम शिवराज सिंह चौहान का लाड़ली बहनों से संवाद कार्यक्रम आयोजित रहा। इस कार्यक्रम के मद्देनजर पंडाल तकरीबन भर चुका था और सैकड़ों की संख्या में महिलाएं एम्पायर टाकीज चौराहे से आयोजन स्थल की ओर अग्रसर रहीं। इसी बीच अचानक तेज हवाएं चलने लगीं। कुछ ही देर में हवाओं ने अंधड़ का रूप ले लिया। पंडाल में लगे परदे फटने लगे।


Warning: Undefined variable $post in /home/u970298918/domains/shrimahakalloktv.com/public_html/wp-content/themes/newses/inc/ansar/hooks/hook-single-page.php on line 180

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *